Film review - Aladdin in Hindi



                                                                                                                                                                  

               Film review - Aladdin                             






Film review - Aladdin

           Film review - Aladdin in Hindi               









नए अलादीन के निदेशक के लिए डिज़नी की तीन इच्छाएं कौन थीं? उनके दिमाग की गतिविहीनता को देखते हुए, जिनकी एनिमेटेड क्लासिक्स को लाइव एक्शन फिल्मों के रूप में रीमेक किया गया है, कोई मान सकता है कि वे एक बेबाक स्टाइलिस्ट की तलाश में हैं। रोब मार्शल को भले ही एक कॉल मिली हो - लेकिन वह डिज्नी फिल्मों के बीच है। बिल कॉन्डन? टॉम हूपर? गाइ रिची को समझाने के लिए एक दर्जन इच्छाएं पर्याप्त नहीं हैं, जिन्होंने कभी भी अपने जीवन में एक सुंदर फ्रेम की रचना नहीं की थी।




यदि आपने एनिमेटेड 1992 अलादीन को पर्याप्त रूप से देखा है - या तो बच्चों के साथ या स्वयं एक बच्चे के रूप में - आप परदे पर बोलने से पहले अपने आप को रिची की फिल्म में लाइनों को बोल सकते हैं। अक्षर भी, परिचित होंगे: "सड़क चूहा" अलादीन (मेना मसूद), राजकुमारी जैस्मीन (नाओमी स्कॉट), दुष्ट वाइज़ियर जाफ़र (मारवान केन्ज़ारी) और उसका तोता, उड़ने वाला कालीन, अबू बंदर। मसूद यहां तक ​​कि जैसा दिखता है। कार्टून अलादीन, अपनी अभिव्यंजक आंखों और बोनी संरचना के साथ। एकमात्र वास्तविक परिवर्तन विल स्मिथ का जिन्न है, जो अधिक आसान गति से बात करता है - मूल में रॉबिन विलियम्स के उन्मत्त संरक्षक की कोशिश नहीं करने और दोहराने के लिए एक उबाऊ लेकिन समझने योग्य निर्णय।

शुरुआती संख्या से सही, जिसमें गायक "अरेबियन नाइइट्स, अरेबियन म्यून" को उकसाता है, मध्य पूर्वी क्लिच अविश्वसनीय हैं। आपके पास उड़ने वाले कालीन और जादू के लैंप, कैंची और जादूगर हैं, एक पालतू बाघ है, और एक गीत है जो प्रिंस अली की नावें हैं। - अलादीन की पहली इच्छा का परिणाम - "दास, नौकर और शराबी" होना। फिर लहजे के प्रति सामान्य घुड़सवार रवैया है। केनज़ारी एक निष्क्रिय बुराई "अरब" खर्राटे करते हैं। स्मिथ, स्कॉट और मसूद भी परेशान नहीं होते हैं। जैस्मीन की नौकरानी की भूमिका निभा रही आकर्षक नसीम पेड्रॉड लॉस एंजिल्स को एक लाइन, अगले तेहरान को करती है।





अलादीन कई मायनों में एक असफ ऐतिहासिक जैसा दिखता है। जैस्मिन का गुलाबी, सुनहरा और हरा पहनावा आशुतोष गोवारिकर के नायाब अंदाज़ से मोहनजो-दारो को खारिज करने जैसा लगता है। एक नृत्य अनुक्रम है, जो सिर्फ एक भारतीय फिल्म कोरियोग्राफर के लिए रो रहा है, हालांकि यह जूतों की तुलना में अधिक शक्तिशाली है, "सशक्तिकरण" संख्या है, जिसमें जैस्मीन ने "मुझे पता है कि मैं अवाक नहीं रह जाऊंगा" के बाद बोल्ड किया है नकली राजकुमार को अभी भी राजकुमारी को छुड़ाना है)।

डिज़नी को इसके रीमेक के साथ रीमर्सलेस किया गया है, फ्रेम के लिए एनिमेटेड क्लासिक्स फ्रेम को फिर से पाना, नोट के लिए ध्यान दें। 15, 20, 30 साल पुरानी फिल्मों को मंज़ूर करने के उनके आत्मविश्वास के बारे में कुछ ऐसा ही है, जैसा कि वे पहली बार सामने आए थे। हॉलीवुड में मूल विचारों की कमी शायद ही टिप्पणी करने के लायक है, लेकिन दर्शकों को भी बेहद रूबरू, और उलझन होती है। अलादीन स्टूडियो "उत्पाद" का सबसे खराब प्रकार है: $ 183 मिलियन डॉलर बिना अनुग्रह या बुद्धि या बुद्धिमत्ता के खर्च किए गए। यह मध्य पूर्वी वर्णों के साथ-साथ कट्टरपंथी या विदेशी कैरिकेचर के रूप में कुछ भी व्यवहार करने के लिए हॉलीवुड की अक्षमता का एक निरंतरता है। जोखिम।


ये भी पढ़े :-

  how is it ? you all want to go watch 'the movie then plz go.....

0 Comments